Zoom meaning in hindi - Zoom Cloud Meeting App Kya Hai? What IS Zoom Cloud Meeting App In Hindi

Zoom / ज़ूम  

क्या आप जानते है की zoom क्या है ? क्या आपको मालूम है की zoom को किसने बनाया था ? क्या आपको ये मालूम है की zoom को कौनसे साल में बनाया गया था ? zoom app का इस्तेमाल किस तरह हो रहा है ?


Zoom meaning in hindi

Also Read : Wi-fi meaning in hindi

Definition of Zoom 

Also Read : Wireless meaning in hindi


Zoom एक android app है और इसका इस्तेमाल video conferencing के लिए किया जाता है। इसका इस्तेमाल कई सरे इंटरनेट यूजर करते है ताकि वह घर बैठे अपना काम कर सके, zoom में कई सारे प्लान्स और feature मौजूद है।  


Also Read : Password meaning in hindi

More Information about Zoom


Also Read : Coding meaning in hindi

Zoom एक मुफ्त android app है और इसका इस्तेमाल आप विभिन्न कामो के लिए कर सकते है। Zoom app को एक Chinese ने बनाया था, Eric Yuan ने इस app को सन 2011 में बनाया था। Zoom का हेडक्वाटर USA के California में है। Zoom app को video conferencing के लिए बनाया गया है। 

Also Read : Virus meaning in hindi

Zoom app को इस्तेमाल करना बेहद आसान है, बस जिन-जिन लोगो को video conferencing करनी है तोह उन्हें इस app को अपने-अपने मोबाइल में install करना है और इसमें ऑनलाइन मीटिंग आसानी से हो जाएगी। जो भी meeting सेट करेगा वो उस मीटिंग का host होगा और उसे बस meeting ID और meeting password को भेजना होगा बाकि सभी लोगो को ताकि वह इस id और password को डाल कर meeting join कर सके। meeting में कुछ अन्य feature भी मौजूद है जैसे की कोई भी screen को share कर सकता है और कोई भी उस पर कुछ भी लिख सकता है। host के पास कुछ अन्य feature भी होते है जैसे की किसी को भी mute कर सकता है और screen पर लिखने से block कर सकता है। 

मेरी राय में आपको zoom app को इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्युकी ये एक chinese app है और साथ ही साथ आपकी privacy भी खतरे में है। आप zoom की जगह cisco webex या skype का इस्तेमाल कर  सकते है। Zoom app एक बेकार और बकवास app है। 


Words related to zoom

zoom, android, android app, hacking, java, coding, user, GUIs, kotlin, python, linux, google, search engine


Tags: 


what is zoom?, what is zoom in hindi ?, zoom kya hai ?, zoom kaise kare ?,zoom definition, zoom definition in hindi, zoom app ko kis pogramming language se banate hai?,zoom kya hai, zoom kya hai?, What is zoom in hindi ?, What is zoom in hindi, zoom definition, zoom kya hota hai?, how to download zoom , zoom  meaning.ज़ूम क्या है ?  ज़ूम को किसने बनाया था ? ज़ूम कैसे काम करता है ?, ज़ूम  की हिंदी परिभाषा , ज़ूम app कैसे बनाये ?, ज़ूम की परिभाषा. zoom क्या है ?

Post a Comment

1 Comments

Emoji
(y)
:)
:(
hihi
:-)
:D
=D
:-d
;(
;-(
@-)
:P
:o
:>)
(o)
:p
(p)
:-s
(m)
8-)
:-t
:-b
b-(
:-#
=p~
x-)
(k)